एक प्रेम कहानी मेरी भी | Too Had a Love Story | Ek Prem Kahani Meri Bhi PDF Download Free

एक प्रेम कहानी मेरी भी | Too Had a Love Story PDF Download Free in this Post from Telegram Link and Google Drive Link in Hindi

पुस्तक का विवरण (Description of Book एक प्रेम कहानी मेरी भी | Too Had a Love Story PDF Download) :-

नाम : एक प्रेम कहानी मेरी भी | Too Had a Love Story Book PDF Download
लेखक :
आकार : 1.6 MB
कुल पृष्ठ : 182
श्रेणी : उपन्यास / Upnyas-Novelरोमांटिक / Romantic
भाषा : हिंदी | Hindi
Download Link Working

[adinserter block=”1″]
एक प्रेम कहानी मेरी भी हाई-टेक गैजेट्स और इंटरनेट की आधुनिक दुनिया में स्थापित एक रोमांटिक कहानी है। यह किताब रविन के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे एक वैवाहिक वेबसाइट पर ख़ुशी नाम की एक खूबसूरत लड़की से प्यार हो जाता है। कहानी चार दोस्तों के साथ कई सालों के बाद पुनर्मिलन की योजना बना रही है। अपने दोस्तों से मिलने और बात करने पर, रविन को एक साथी की ज़रूरत का एहसास हुआ और वह एक वैवाहिक वेबसाइट पर एक खाता बनाने के लिए इच्छुक हो गया। वह इस वेबसाइट पर ख़ुशी से मिलता है, वे समय के साथ एक मजबूत बंधन विकसित करते हैं, और अंततः एक दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं। अंत में, वह दिन आता है जब रवीन को ख़ुशी से व्यक्तिगत रूप से मिलना होता है और वह एक ही समय में बेहद उत्साहित और आशंकित होता है। हालाँकि, कहानी में एक अप्रत्याशित मोड़ आता है जब उनके प्यार की अंतिम परीक्षा होती है। क्या जीवन जो कुछ भी पेश करता है, क्या रविन उससे निपटने में सक्षम होगा? हल्के-फुल्के हास्य के स्पर्श के साथ लिखी गई, यह गर्म और दिल को छू लेने वाली कहानी युवा पाठकों को पसंद आएगी। एक प्रेम कहानी मेरी भी | Too Had a Love Story  PDF Download Free, Romantic Hindi PDF Books Download Free

 

[adinserter block=”1″]

पुस्तक का कुछ अंश (एक प्रेम कहानी मेरी भी | Too Had a Love Story PDF Download)

अमनदीप और मैंने एक-दूसरे को देखा क्योंकि जब एमपी हैप्पी के गले लगा तो ऐसा लगा जैसे उसकी आँखों से आँसू निकल आएँगे। हमें याद आया कि जब वे पहरों बैठकर शराब पीते थे तो कैसे रोने लगते थे, जब उनके दिमाग़ की बत्ती गुल हो जाती थी और दिल बातें करने लगता था। अमनदीप और मैं अपना कोक पीते हुए उनकी भावुकता के मज़े लिया करते थे ।
हम सब खड़े हुए, बारी-बारी से उसके गले लगे और फिर खाने में लग गए ! उस दिन खाना बहुत स्वादिष्ट बना था । या शायद इसलिए कि हम लोग बहुत दिनों बाद साथ- साथ खाना खा रहे थे, जिसने उसे खास बना दिया था।
खाने के बाद हम दूसरे फ़्लैट में चले गए। यह उसी बिल्डिंग में कुछ माले ऊपर था, यह हैप्पी के परिवार का दूसरा फ़्लैट था जो रिश्तेदारों और हम जैसे दोस्तों के लिए था। अंदर जाते हुए हम एमपी के एक चुटकुले पर हँस रहे थे और शायद उस समय भी हँस रहे थे जब हम ड्राईंग रूम में बड़े से काऊच पर धँसे हुए थे । बाँहें फैलाए छत की दीवार की ओर देखते हुए हम खुला-खुला महसूस कर रहे थे ।
कुछ देर तक तो कोई भी नहीं बोला। और फिर हैप्पी के ठहाके के साथ बातचीत फिर शुरू हुई । मेरे ख्याल से उसे रामजी से जुड़ा कोई प्रसंग याद आ गया था ।
उस शाम हम चारों ने उस फ़्लैट में ज़बरदस्त समय बिताया। हम अगले पिछले जीवन के बारे में बातें करते रहे । कॉलेज की उन खूबसूरत नहीं दिखने वाली लड़कियों के बारे में, कंप्यूटर पर देखी गई अश्लील फिल्मों के बारे में, विदेशों के अपने-अपने अनुभवों के बारे में और भी बहुत सारी बातें ।
‘तो तुमको यूरोप अधिक अच्छा लगा या अमेरिका ?’ हैप्पी ने उठते हुए मुझसे पूछा । ‘यूरोप,’मैंने लेटे-लेटे छत की ओर देखते हुए जवाब दिया ।
‘क्यों?” अमरदीप ने पूछा। वह अक्सर हर बात के पीछे के कारण को जानने में दिलचस्पी रखता था (लेकिन उसने हमें यह नहीं बताया कि होस्टल के दिनों में वह हर इतवार को कहाँ जाता था)।
‘यूरोप का अपना इतिहास है । जब आप देश बदलते हैं तो भाषा बदल जाती है खाने की कला और स्थापत्य कला, सफ़र के बेहतरीन साधन, दिलकश नज़ारे, यूरोप में सब कुछ शानदार है, ‘मैंने बताने की कोशिश की।
‘तुमने अमेरिका में यह सब नहीं देखा ?”
‘कुछ चीजें हैं, लेकिन आने-जाने के साधन उतने अच्छे नहीं हैं जितने यूरोप में । अमेरिका के ज्यादातर हिस्से में आप और आपकी गाड़ी ही विकल्प होते हैं, केवल न्यूयार्कएक प्रेम कहानी मेरी भी | Too Had a Love Story  PDF Download Free, Romantic Hindi PDF Books Download Free

[adinserter block=”1″]

Amandeep and I looked at each other as tears welled up in his eyes as MP hugged Happy. We remembered how he used to cry when he used to drink while sitting on the watch, when his brain went off and his heart started talking. Amandeep and I used to enjoy his sentimentality while drinking our Coke.
We all stood up, hugged him one by one and then started eating! The food was very tasty that day. Or maybe it was because we were eating together after a long time, which made it special.
After dinner we went to another flat. It was a few floors up in the same building, Happy’s family’s second flat for relatives and friends like us. On our way in, we laughed at one of MP’s jokes and probably laughed even when we were sunk on the big couch in the drawing room. We felt free to look at the ceiling wall with outstretched arms.
no one for a while

एक प्रेम कहानी मेरी भी | Too Had a Love Story  PDF Download Free, Romantic Hindi PDF Books Download Free[adinserter block=”1″]

हमने एक प्रेम कहानी मेरी भी | Too Had a Love Story PDF Book Free में डाउनलोड करने के लिए Google Drive की link नीचे दिया है , जहाँ से आप आसानी से PDF अपने मोबाइल और कंप्यूटर में Save कर सकते है। इस क़िताब का साइज 1.6 MB है और कुल पेजों की संख्या 182 है। इस PDF की भाषा हिंदी है। इस पुस्तक के लेखक रविंदर सिंह / Ravinder Singh हैं। यह बिलकुल मुफ्त है और आपको इसे डाउनलोड करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। यह किताब PDF में अच्छी quality में है जिससे आपको पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। आशा करते है कि आपको हमारी यह कोशिश पसंद आएगी और आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ एक प्रेम कहानी मेरी भी | Too Had a Love Story की PDF को जरूर शेयर करेंगे।

Q. एक प्रेम कहानी मेरी भी | Too Had a Love Story किताब के लेखक कौन है?
 

Answer.
[adinserter block=”1″]

Download
[adinserter block=”1″]

________________________________________________________________________________________

आप इस किताब को 5 Stars में कितने Star देंगे? कृपया नीचे Rating देकर अपनी पसंद/नापसंदगी ज़ाहिर करें।साथ ही कमेंट करके जरूर बताएँ कि आपको यह किताब कैसी लगी?

5/5 - (104 votes)

Leave a Comment