Share This Book

शक्ति (द पावर) | Shakti Book PDF Download Free in Hindi by Rhonda Byrne

पुस्तक का विवरण (Description of Book) :-

नाम / Name 📥शक्ति (द पावर) PDF | Shakti
लेखक / Author 🖊️
आकार / Size 9.5 MB
कुल पृष्ठ / Pages 📖215
Last UpdatedAugust 18, 2022
भाषा / Language Hindi
श्रेणी / Category, ,

द सीक्रेट की लेखिका रान्डा बर्न की इस किताब में अदभुत जीवन जीने का तरीका बताया गया है। इसे वे शक्‍ति का नाम देती हैं। यह अंतर्राष्ट्रीय बेस्टसेलर - द पावर - का हिंदी अनुवाद है जो एक जीवन बदलने वाली पुस्तक है और आपको जीवन में आने वाली सभी समस्याओं का प्रभावी समाधान प्रदान करती है। यह आपको इस तथ्य के बारे में एक महान अंतर्दृष्टि देता है कि मानव जाति की कहानी और यहां तक कि सृष्टि के पूरे पाठ्यक्रम में सभी आविष्कार और खोजें, भीतर की एक 'शक्ति' से आती हैं। यह पुस्तक हमें जीवन की आंतरिक गहराइयों में ले जाती है और हमारी आत्मा में छिपे वैभव को समझने में हमारी मदद करती है। यह हमें यह महसूस करने में मदद करता है कि रिश्तों और अच्छे स्वास्थ्य के निर्माण के प्रति मनुष्यों का झुकाव कैसे होता है। यह इस बारे में बात करता है कि कैसे ये कारक कभी-कभी किसी के जीवन में खुशी का एकमात्र स्रोत होते हैं; कारक जिनमें स्वास्थ्य, शक्ति और धन शामिल हैं। 'शक्ति' पुस्तक आपको एक ऐसे मार्ग का मार्गदर्शन करती है जिसका अनुसरण करके आप अपने जीवन में पूर्ण सुख प्राप्त कर सकते हैं। यह पुस्तक आपको इस ब्रह्मांड की शक्ति का उपयोग करने और आपके जीवन को महत्वपूर्ण रूप से बेहतर बनाने की अनुमति देती है। उनके मुताबिक यदि आपने अपनी इस शक्‍ति का इस्तेमाल करना सीख लिया तो आपका जादुई जीवन शुरू हो जाएगा।

पुस्तक का कुछ अंश

9 सितंबर, 2004 का दिन मैं कभी नहीं भूल पाऊँगी। उस दिन जब मैं सुबह उठी, तो मुझे यह दिन भी और दिनों जैसा ही लगा मुझे क्या मालूम था कि यह मेरे जीवन का महानतम दिन बनने वाला है! दुनिया के अधिकांश लोगों की तरह ही मैंने भी ज़िंदा रहने के लिए कठोर संघर्ष और कड़ी मेहनत की थी, मुश्किलों और बाधाओं से जूझने की हर संभव कोशिश की थी लेकिन 2004 का वर्ष मेरे लिए ख़ास तौर पर मुश्किल था। जीवन में चुनौतियाँ इतनी ज्यादा थीं कि 9 सितंबर तक मैं अपने घुटनों के बल आ चुकी थी। संबंधों, स्वास्थ्य, करियर और आर्थिक स्थिति हर क्षेत्र में स्थिति ख़राब थी और इसके सुधरने की कोई उम्मीद नज़र नहीं आ रही थी। मुश्किलों ने मुझे चारों ओर से घेर लिया था और मुझे उनसे बाहर निकलने की कोई राह नहीं सूझ रही थी और तभी चमत्कार हो गया!
उस दिन मेरी बेटी ने मुझे सौ साल पुरानी एक पुस्तक दी। ! उसे पढ़ने में डेढ़ घंटे का समय लगा और इसी दौरान मेरी पूरी जिंदगी बदल गई। उसे पढ़ते ही मुझे समझ में आ गया कि मेरे जीवन में इतनी ज्यादा मुश्किलें क्यों आ रही थीं। मैं तुरंत जान गई कि मैं अपने जीवन की हर परिस्थिति को कैसे बदल सकती हूँ और अपनी मनचाही चीजें कैसे हासिल कर सकती हूँ। मुझे एक रहस्य का पता चल गया! वैसे तो यह रहस्य सदियों पुराना है, लेकिन इतिहास में बहुत कम लोगों को ही इसका ज्ञान था।

उस पल के बाद संसार को देखने का मेरा दृष्टिकोण ही बदल गया। तब मुझे जो संसार दिखा, यह पहले से भिन्न था। पहले मुझे लगता था कि मैं यह बात जानती है कि जीवन इस तरह काम करता है, लेकिन तब मुझे पता चला कि वास्तव में जीवन मेरी पूर्व-धारणा के बिलकुल विपरीत काम करता है। दशकों से मैं यह मानती आ रही थी कि हमारी जिंदगी में घटनाएँ बस यूँ ही हो जाती हैं। लेकिन उस दिन मुझे आश्चर्यजनक सत्य का ज्ञान हो गया। मैं यह बात भी जानती थी कि अधिकांश लोगों को इस रहस्य की कोई जानकारी नहीं है, इसलिए मैंने इसका ज्ञान दुनिया तक पहुँचाने का बीड़ा उठाया। तमाम बाधाओं को पार करते हुए मैंने द सीक्रेट फ़िल्म बनाई, जो 2006 में दुनिया भर में रिलीज़ हुई। इसके बाद उसी साल मैंने द सीक्रेट पुस्तक लिखी, ताकि मेरा खोजा गया रहस्य ज्यादा विस्तृत रूप में लोगों तक पहुँच सके।
द सीक्रेट फ़िल्म के रिलीज़ होने के बाद यह रहस्य बिजली की रफ़्तार से फैला और दुनिया भर में एक से दूसरे व्यक्ति तक पहुँचता चला गया। इसके ज्ञान से संसार के सभी देशों के करोड़ों लोगों के जीवन में बहुत आश्चर्यजनक परिवर्तन हुए हैं। रहस्य पता चलने पर लोगों को यह ज्ञान मिला कि वे अपना जीवन कैसे बदल सकते हैं। दुनिया भर के हजारों लोगों ने मुझे आश्चर्यजनक कहानियाँ बताई कि इस रहस्य से उनके जीवन का कैसे कायाकल्प हुआ। इन कहानियों को पढ़ने और इन पर मनन करने के बाद मुझे इस बारे में नया ज्ञान मिला कि लोगों के जीवन में इतनी ज्यादा मुश्किलें क्यों आती हैं। और उस ज्ञान से मुझे शक्ति का ज्ञान प्राप्त हुआ- जीवन को तुरंत बदलने वाला ज्ञान।

द सीक्रेट में आकर्षण के रहस्य को प्रकट किया गया है जो हमारे जीवन को संचालित करने वाला सबसे शक्तिशाली नियम है। द पॉवर (शक्ति) में हर उस चीज़ का सार दिया गया है, जो मैंने 2006 में द सीक्रेट के रिलीज़ होने के बाद सीखी है। द पॉवर पढ़ने के बाद आप यह बात समझ जाएँगे कि अपने संबंधों, आर्थिक स्थिति, स्वास्थ्य, खुशी, करियर और पूरे जीवन को बदलने के लिए सिर्फ़ एक ही चीज़ की ज़रूरत होती है।
द पॉवर पढ़ने के बाद आपकी ज़िंदगी बदल जाएगी। यदि आपने अब तक द सीक्रेट पुस्तक नहीं पढ़ी है, तो इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि हर जरूरी चीज़ को द पॉवर में शामिल कर लिया गया है। यदि आप द सीक्रेट पुस्तक पढ़ चुके हैं, तो द पॉवर से आपके ज्ञान का बहुत विस्तार होगा। बहुत कुछ है, जो आप जान सकते हैं। बहुत कुछ है, जो आप अपने जीवन और स्वयं के बारे में समझ सकते हैं। और यह सब अच्छा है। दरअसल यह अच्छे से भी अच्छा है; यह अदभुत है!

आपको एक अद्भुत जीवन जीने के लिए बनाया गया है! आपको हर मनचाही और प्रिय चीज़ पाने के लिए बनाया गया है। आपको इस तरह बनाया गया है कि आपका काम रोमांचक हो और आप अपनी सभी मनचाही चीजें हासिल कर सकें। अपने परिवार और मित्रों के साथ आपके मधुर संबंध रहें। परिपूर्ण और सुखी जीवन जीने के लिए पर्याप्त धन-संपत्ति हो। आपको इस तरह बनाया गया है कि आप इसी जीवन में अपने सपने साकार कर सकें सारे सपने! अगर आपके मन में सैर-सपाटे की प्रबल इच्छा है, तो आपको सैर सपाटे के लिए ही बनाया गया है। अगर आपके मन में कोई व्यवसाय करने की प्रबल इच्छा है, तो आपको व्यवसाय करने के लिए ही बनाया गया है। अगर आप डांस, नौकायन या इतालवी भाषा के अध्ययन से प्रेम करते हैं, तो आपको इसी के लिए बनाया गया है। यदि आपके मन में संगीतकार, वैज्ञानिक, उद्यमी, आविष्कारक, कलाकार, अभिभावक आदि बनने की प्रबल इच्छा है, तो आपको इसी के लिए बनाया गया है!
हर दिन जागने पर आपके मन में उमंग और रोमांच का सैलाब होना चाहिए, क्योंकि आप जानते हैं कि दिन भर आपके साथ बेहतरीन चीजें होंगी। आपको खिलखिलाने और खुशियों से भरपूर जीवन जीने के लिए बनाया गया है। आपको शक्तिशाली और सुरक्षित महसूस करने के लिए बनाया गया है। आपको अपने अमूल्य होने का एहसास रखने और अपने बारे में अच्छा महसूस करने के लिए बनाया गया है। जाहिर है, समय-समय पर आपके जीवन में चुनौतियाँ भी आती हैं। उन चुनौतियों को भी आप ही के लिए बनाया गया है, ताकि आप विकास कर सकें। लेकिन यह न भूलें कि आपको समस्याओं और चुनौतियों से उबरने के लिए बनाया गया है। आपको जीवन भर जीतने के लिए बनाया गया है। आपको सुखी होने के लिए बनाया गया है! आपको अद्भुत जीवन जीने के लिए बनाया गया है!

आपको जीवन भर संघर्ष करते रहने या दुखी रहने के लिए नहीं बनाया गया है। आपको ऐसा जीवन जीने के लिए नहीं बनाया गया है, जिसमें ख़ुशी के पल गिने-चुने हों और कभी-कभार ही आएँ आपको सप्ताह में पाँच दिन अपनी नीरस नौकरी में थके-थके रहने और वीकएंड्स पर ही क्षणिक ख़ुशी महसूस करने के लिए नहीं बनाया गया है। आपको सीमित ऊर्जा के साथ जीने और हर शाम थकान से चूर रहने के लिए नहीं बनाया गया है। आपको चिंता करने या डरने के लिए नहीं बनाया गया है। आपको कष्ट उठाने के लिए इस धरती पर नहीं भेजा गया है। आपको इस उद्देश्य से जीवन नहीं दिया गया है! आपको तो जीवन का हर अनुभव लेने और हर मनचाही चीज़ पाने के लिए बनाया गया है! साथ ही आपको खुशी, स्वास्थ्य, ज़िंदादिली, रोमांच और प्रेम से सराबोर रहने के लिए भी बनाया गया है... क्योंकि यह जीवन अद्भुत है!
आपके मन में जो भी बनने, करने या पाने की प्रबल इच्छा है यानी आपके सपनों का जीवन वह हमेशा आपकी उम्मीद से कहीं ज़्यादा क़रीब है, क्योंकि हर मनचाही चीज़ पाने की शक्ति आपके भीतर ही है!
"एक सर्वोच्च और नियंत्रणकारी शक्ति इस असीम ब्रह्मांड में फैली हुई है और इस पर शासन करती है। आप इस शक्ति का हिस्सा है।' प्रेंटिस मलफ़ोर्ड (1834-1891) नव विचारवादी लेखक में इस पुस्तक में आपको अद्भुत जीवन जीने का तरीका बताना चाहती हूँ। आपको अपने, अपने जीवन और ब्रह्मांड के बारे में कुछ आश्चर्यजनक बातें बताना चाहती हूँ। आपको जीवन जितना आसान लगता है, दरअसल यह उससे भी अधिक आसान है। जब आप यह जान लेते हैं कि जीवन किस तरह काम करता है और आपके भीतर कितनी बड़ी चमत्कारी शक्ति है, तो आप जादू की छड़ी लहराकर अपनी आँखों से जादू होते देखेंगे और फिर आपका जीवन अद्भुत बन जाएगा!

अब अपना जादुई जीवन शुरु होने दें!

Download शक्ति (द पावर) PDF | Shakti PDF Book Free,शक्ति (द पावर) PDF | Shakti PDF Book Download kare Hindi me , शक्ति (द पावर) PDF | Shakti Kitab padhe online , Read Online शक्ति (द पावर) PDF | Shakti Book Free, शक्ति (द पावर) PDF | Shakti किताब डाउनलोड करें , शक्ति (द पावर) PDF | Shakti Book review, शक्ति (द पावर) PDF | Shakti Review in Hindi , शक्ति (द पावर) PDF | Shakti PDF Download in English Book, Download PDF Books of   रॉन्डा बर्न / Rhonda Byrne   Free,   रॉन्डा बर्न / Rhonda Byrne   ki शक्ति (द पावर) PDF | Shakti PDF Book Download Kare, शक्ति (द पावर) PDF | Shakti Novel PDF Download Free, शक्ति (द पावर) PDF | Shakti उपन्यास PDF Download Free, शक्ति (द पावर) PDF | Shakti Novel in Hindi, शक्ति (द पावर) PDF | Shakti PDF Google Drive Link, शक्ति (द पावर) PDF | Shakti Book Telegram

Download
Buy Book from Amazon
5/5 - (33 votes)
हमारे चैनल से जुड़े। To Get Latest Books Notification!

Related Books

Shares