Share This Book

मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle PDF Download Free Hindi Books by Shivendra Suryavanshi (Ring of Atlantis Book 3)

पुस्तक का विवरण (Description of Book) :-

नाम / Nameमायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle
लेखक / Author
आकार / Size10.8 MB
कुल पृष्ठ / Pages341
Last UpdatedApril 23, 2022
भाषा / Language Hindi
श्रेणी / Category, ,

लेखक की कलम से:

माया सभ्यता अमेरिका की सबसे प्राचीन सभ्यताओं में गिनी जाती है, जिसके प्राप्त अवशेषों में भगवान शिव, गणेश और नरसिंह आदि देवताओं की मूर्तियां प्रचुर मात्रा में पायी गयी हैं। भारतवर्ष से इतनी दूर आखिर कैसे हिंदू सभ्यता विकसित हुई? यह आज भी रहस्य बना हुआ है। कुछ पुरातत्वविद् माया सभ्यता का सम्बन्ध दैत्यराज मयासुर से जोड़ते हैं।

मयासुर, एक ऐसा दैत्य, जिसे उसके अद्भुत निर्माणकार्य के लिये देवताओं ने भी सराहा। तारकासुर के समय में ‘त्रिपुरा’नामक 3 भव्य नगरों का निर्माण, दैत्यराज वृषपर्वन के लिये बिंदुसरोवर के निकट अद्भुत सभाकक्ष का निर्माण, रामायणकाल में रावण के लिये सोने की लंका का निर्माण एवं महाभारतकाल में पांडवों के लिये, खांडवप्रस्थ के वन में अकल्पनीय इन्द्रप्रस्थ का निर्माण मयासुर की अद्भुत शिल्पकला की कहानी कहतें हैं।

रावण की पत्नि मंदोदरी का पिता मयासुर, वास्तुशिल्प और खगोलशास्त्र में प्रवीण था। खगोलशास्त्र के क्षेत्र में मयासुर ने भगवान सूर्य नारायण से विद्या सीखकर ‘सूर्य सिद्धान्तम’की रचना की। आज भी हम ज्योतिष शास्त्र की गणनाएं सूर्य सिद्धान्तम के आधार पर ही करते हैं।

महादेव के इस परमज्ञानी शिष्य ने किस प्रकार की ये अद्भुत रचनाएं? क्या भगवान शिव की पारलौकिक शक्तियां मयासुर के पास थीं? तो दोस्तों तैयार हो जाइये, इस कथानक के अद्भुत संसार में डूब जाने के लिये, जहां का हर एक दृश्य आपको वस्मीभूत कर देगा। हिमालय की गुफाओं से माया सभ्यता तक, ग्रीस के ओलंपस पर्वत से अंटार्कटिका की बर्फ की चादर तले फैले, एक अविश्वसनीय और अद्वितीय कथानक को पढ़ने के लिये। जिसका नाम है-
“मायावन- एक रहस्यमयी जंगल

प्राक्कथन:

आज से 19000 वर्ष पहले जब अटलांटिस की सभ्यता को, ग्रीक देवता पोसाईडन ने समुद्र में विलीन कर दिया, तब किसी ने नहीं सोचा था कि एक दिन इसी सभ्यता के अवशेष फिर से पूरी पृथ्वी पर, अपनी विचित्र शक्तियां बिखेरना शुरु कर देंगे और इन्हीं शक्तियों को प्राप्त करने के लिये, ब्रह्मांड के कुछ शक्तिशाली जीव पृथ्वी पर आ जायेंगे।

ब्रह्मांड के निर्माण के समय ईश्वर ने अपनी कुछ अलौकिक शक्तियों को, पृथ्वी के अलग-अलग भागों में छिपा दिया। उन्हें पता था कि जब पृथ्वी फिर से संकट में आयेगी, तो यही दिव्य शक्तियां मनुष्यों की रक्षा करेंगी। अब ईश्वर को तलाश थी कुछ ऐसे मनुष्यों की, जो बुद्धि, विवेक और अपने ज्ञान से उन अद्भुत शक्तियों का वरण करें और उन शक्तियों के माध्यम से पृथ्वी की रक्षा का भार उठायें। जी हां आज की भाषा में आप इन्हें सुपर हीरोज कह सकते हैं।

सन राइजिंग नामक एक छोटे से जहाज से चले कुछ मनुष्य, दुर्घटना का शिकार होकर, अटलांटिस द्वीप के आखिरी अवशेष अराका द्वीप पर जा पहुंचे। अराका द्वीप पर उनका सामना मायावन से हुआ। मायावन ईश्वर की विचित्र शक्तियों से निर्मित एक ऐसा जंगल था, जहां पर विचित्र पेड़-पौधे, अनोखे जीव और प्रकृति की अद्भुत शक्तियां, मुसीबत बनकर सभी मनुष्यों पर टूट पड़ीं।

धीरे-धीरे उन मनुष्यों ने सभी को चमत्कृत करते हुए उस रहस्यमयी जंगल को पार कर लिया और प्रवेश कर गये इस ब्रह्मांड के सबसे बड़े तिलिस्म में, जहां उनका सामना होना था- सप्ततत्व, 12 राशियों, ब्रह्मांड के अनोखे ग्रह और जीवों से।

फिर शुरु हुई एक अद्भुत प्रश्नमाला-
1) क्या वह साधारण मनुष्य तिलिस्मा को तोड़ पाये?
2) क्या था माया सभ्यता के निर्माण का रहस्य?
3) क्या था रहस्य उस विचित्र ग्रेट ब्लू होल का, जो कैरेबियन सागर में बेलिज शहर के पास स्थित था?
4) गंगा की पहली बूंद से बनी गुरुत्व शक्ति, क्या गुरुत्वाकर्षण के नियमों को नहीं मानती थी?
5) क्या हिमालय में स्थित ‘वेदालय’ नामक विद्यालय में अद्भुत शक्तियां छिपी हुईं थीं?
6) क्या प्रकाश और ओऽम् की शक्ति से ही कैलाश पर्वत और मानसरोवर का निर्माण हुआ था?
7) क्या सुदूर ब्रह्मांड से आकर पृथ्वी पर गिरने वाली शक्ति, समय को नियंत्रित कर भविष्य बदल सकती थी?
8) क्या थी उस पंचशूल की शक्तियां, जो गहरे सागर में स्थित स्वर्ण महल में छिपा था?
9) क्या था समुद्र की लहरों पर तैर रहे, अविश्वसनीय मायामहल का रहस्य?

तो दोस्तों देर किस बात की आइये शुरु करते हैं, ब्रह्मांड की अलौकिक शक्तियों के राज को खोलती, एक ऐसी कहानी, जो आपको कल्पनाओं के एक ऐसे अदभुत संसार में ले जाएगी, जहां का हर एक पात्र किसी सुपर हीरो की तरह आपके मस्तिष्क पर छा जायेगा-
मायावन- एक रहस्यमय जंगल


Download मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle PDF Book Free,मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle PDF Book Download kare Hindi me , मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle Kitab padhe online , Read Online मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle Book Free, मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle किताब डाउनलोड करें , मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle Book review, मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle Review in Hindi , मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle PDF Download in English Book, Download PDF Books of   शिवेन्द्र सूर्यवंशी / Shivendra Suryavanshi   Free,   शिवेन्द्र सूर्यवंशी / Shivendra Suryavanshi   ki मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle PDF Book Download Kare, मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle Novel PDF Download Free, मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle उपन्यास PDF Download Free, मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle Novel in Hindi, मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle PDF Google Drive Link, मायावन एक रहस्यमय जंगल / Mayawan Ek Rahasyamayi Jungle Book Telegram

Download
Buy Book from Amazon

5/5 - (57 votes)

यह पुस्तक आपको कैसी लगी? कृप्या इसे रेटिंग दें

हमारे Telegram चैनल से जुड़े। To Get Latest Notification!

Related Books

Shares