मैं कलाम बोल रहा हूँ / Main Kalam Bol Raha Hoon PDF Download Free Hindi Book by APJ Abdul Kalam

पुस्तक का विवरण (Description of Book of मैं कलाम बोल रहा हूँ / Main Kalam Bol Raha Hoon PDF Download) :-

नाम 📖मैं कलाम बोल रहा हूँ / Main Kalam Bol Raha Hoon PDF Download
लेखक 🖊️   प्रशांत गुप्ता / Prashant Gupta  
आकार 1.5 MB
कुल पृष्ठ114
भाषाHindi
श्रेणी
Download Link 📥Working

जिम्मेदार, साधारण, ईमानदार और परिश्रमी लोगों को ईश्वर स्वयं सम्मानित करते हैं क्योंकि उसका कहना है कि ये लोग उसकी प्रकृति की सर्वोत्तम कृति हैं। सादगी और कड़ी मेहनत को अपनाइए, सफलता का यही एकमात्र रास्ता है। परिवर्तन निर्णायक होता है। इससे नए विचार सामने आते हैं; नए विचारों से ही नए कार्यों का रास्ता प्रशस्त होता है। कोई देश उतना ही अच्छा होता है, जितने कि अच्छे उसके नागरिक हैं; उनकी प्रकृति, उनके मूल्य और उनके क देश के स्वरूप में झलकते हैं। दृढ़ निश्चय के साथ किए गए प्रयासों से आप पहले से मान्य धारणाओं के विपरीत हमेशा सफलता हासिल कर सकते हैं। स्वप्नों से ही विकसित राष्ट्र का रास्ता निकलता है। नैतिक मूल्यों की पद्धति वाली शिक्षा से प्रबुद्ध नागरिक बनते हैं। अगर आप समय की रेत पर अपने पदचिह्न छोड़ना चाहते हैं तो अपने पैरों को घसीटिए मत। जब तक भारत का सिर दुनिया में ऊँचा नहीं होगा, कोई भी हमारा सम्मान नहीं करेगा। जीवन में जब आपकी आशाएँ, सपने और लक्ष्य टूटने लगें तो उनके टुकड़ों में खोजो, आपको इन्हीं टुकड़ों में पड़ा सुनहरा अवसर मिलेगा। महान् मिशन महान् मस्तिष्कों की उपज होते हैं।

हमने मैं कलाम बोल रहा हूँ / Main Kalam Bol Raha Hoon PDF Book Free में डाउनलोड करने के लिए लिंक नीचे दिया है , जहाँ से आप आसानी से PDF अपने मोबाइल और कंप्यूटर में Save कर सकते है। इस क़िताब का साइज 1.5 MB है और कुल पेजों की संख्या 114 है। इस PDF की भाषा हिंदी है। इस पुस्तक के लेखक   प्रशांत गुप्ता / Prashant Gupta   हैं। यह बिलकुल मुफ्त है और आपको इसे डाउनलोड करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। यह किताब PDF में अच्छी quality में है जिससे आपको पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। आशा करते है कि आपको हमारी यह कोशिश पसंद आएगी और आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ मैं कलाम बोल रहा हूँ / Main Kalam Bol Raha Hoon को जरूर शेयर करेंगे। धन्यवाद।।
Q. मैं कलाम बोल रहा हूँ / Main Kalam Bol Raha Hoon किताब के लेखक कौन है?
Answer.   प्रशांत गुप्ता / Prashant Gupta  
Download

_____________________________________________________________________________________________
आप इस किताब को 5 Stars में कितने Star देंगे? कृपया नीचे Rating देकर अपनी पसंद/नापसंदगी ज़ाहिर करें।साथ ही कमेंट करके जरूर बताएँ कि आपको यह किताब कैसी लगी?
Buy Book from Amazon
4.9/5 - (14 votes)

2 thoughts on “मैं कलाम बोल रहा हूँ / Main Kalam Bol Raha Hoon PDF Download Free Hindi Book by APJ Abdul Kalam”

Leave a Comment