Share This Book

दैनिक प्रेरणा | Dainik Prerna Book PDF Download Free in Hindi by Rhonda Byrne

पुस्तक का विवरण (Description of Book) :-

नाम / Name 📥दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna
लेखक / Author 🖊️
आकार / Size 2 MB
कुल पृष्ठ / Pages 📖385
Last UpdatedAugust 24, 2022
भाषा / Language Hindi
श्रेणी / Category, ,

उठाएँ अगला कदम ..द सीक्रेट (रहस्य) इस सद्धांत को स्पष्ट करता हैं कि अपने जीवन को प्राकृतिक नियमों के अनुरूप कैसे जिएँ, लेकिन हर व्यक्ति के लिए सबसे अहम् बात हैं इसे जीना। द सीक्रेट- दैनिक प्रेरणा के ज़रिए रॉन्डा बर्न पूरे वर्ष के लिए सुविचारों की श्रंखला प्रस्तुत कर रही हैं, बुद्धिमत्ता भरी बातें और सभी को नियंत्रित करने वाले नियमों से तालमेल के साथ जीने की अंतर्दृष्टि साझा कर रही हैं, ताकि आप अपने जीवन के मालिक बन सकें। द सीक्रेट की शक्तिशाली वास्तविकताओं पर आधारित यह पुस्तक आकर्षण के नियम के बारे में आपके ज्ञान को आपकी सोच से भी अधिक विस्तारित कर देगी। वर्ष के प्रत्येक दिन- अधिक आनंद, अधिक समृद्धि और वैभव प्राप्त करें।

पुस्तक का कुछ अंश

द सीक्रेट- दैनिक प्रेरणा एक ऐसी किताब थी जिसने स्वयं सहायता क्षेत्र में एक घटना को जन्म दिया। इसने कई लोगों को अपने विचारों और दृष्टिकोणों को बदलकर अपने जीवन पर नियंत्रण रखने और इसे बेहतर के लिए बदलने के लिए प्रेरित किया। द सीक्रेट- दैनिक प्रेरणा पाठकों को सिखाती है कि सकारात्मक मानसिकता कैसे विकसित की जाए, पिछली किताब में सिखाई गई अवधारणाओं को शामिल किया जाए। यह संग्रह उन विभिन्न प्रश्नों का उत्तर है जो रॉन्डा बर्न को उन लोगों से प्राप्त हुए जिन्होंने द सीक्रेट को पढ़ा था। इस पुस्तक में उनके प्रश्नों के उत्तर हैं और यह पहली पुस्तक के साथ एक व्यावहारिक पुस्तिका है।
यह पुस्तक पाठकों को उनके जीवन के सभी पहलुओं में द सीक्रेट में सिखाए गए विचारों को एकीकृत करने में मदद करने के लिए, लागू ज्ञान के एक वर्ष के माध्यम से ले जाती है। यह पाठकों को सिखाता है कि ब्रह्मांड के प्राकृतिक नियमों के अनुसार कैसे रहना है। इन नियमों के अनुरूप रहने से व्यक्ति को अपने भाग्य का स्वामी बनने की क्षमता मिलती है। इस पुस्तक के प्रत्येक पृष्ठ में पाठक को इन प्राकृतिक नियमों की स्पष्ट समझ हासिल करने और उनके अनुसार जीने में मदद करने के लिए सलाह, अंतर्दृष्टि, प्रश्न और अभ्यास शामिल हैं। यह नकारात्मक विचारों को दूर करने और सकारात्मक दृष्टिकोण को समृद्ध करने की आवश्यकता पर जोर देता है।

यह व्यक्ति को किसी भी स्थिति के नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उसके उज्ज्वल पक्ष को देखना सिखाता है। लेखक का कहना है कि एक व्यक्ति के साथ जो कुछ भी होता है वह उसे बढ़ने में मदद करता है, हर स्थिति एक सबक है जिसे सीखा जाना चाहिए।
द सीक्रेट में समाहित स्पष्ट सिद्धांतों में बताया गया है कि सृष्टि के नैसर्गिक नियमों के अनुरूप अपना जीवन कैसे जिएँ और किसी भी व्यक्ति के लिए सबसे अहम बात यह है कि वह इसे जिए। आप सिर्फ़ इसे जीकर ही अपने जीवन के स्वामी बन सकते हैं! जब हम एक साल के प्रत्येक दिन के सुविचारों की इस यात्रा से गुज़रेंगे, तो आपको हर दिन स्पष्टता, समझ और बुद्धिमत्ता मिलेगी। इससे आपको उन नियमों के अनुरूप जीने में मदद मिलेगी, जिनसे इंसान संचालित होते हैं। इस तरह आप वाक़ई अपने जीवन के स्वामी बन सकते हैं। आपके साथ खुशियाँ हमेशा बनी रहें।

अगर आप अपने जीवन को तेजी से बदलना चाहते हैं, तो अपनी ऊर्जा को स्थानांतरित करने के लिए कृतज्ञता व्यक्त करें। जब आप अपनी पूरी ऊर्जा कृतज्ञता में लगा देंगे, तो अपने जीवन में चमत्कार होते देखेंगे। अपनी परिस्थितियों को तुरंत बदलने के लिए हर दिन सौ ऐसी बातें लिखने का संकल्प लें, जिनके लिए आप धन्यवाद देना चाहते हैं। ऐसा तब तक करते रहें, जब तक कि आपको बदलाव न दिखने लगे। और कृतज्ञता को दिल से महसूस करें। आपकी शक्ति कृतज्ञता के कोरे शब्दों में नहीं है; बल्कि उनके पीछे की भावना में है।
आपके भीतर जो भी भावनाएँ होती हैं, वही आपके आने वाले कल को आकृष्ट कर रही हैं। चिंता अधिक चिंता को खींचती है। तनाव अधिक तनाव को खींचता है। दुख अधिक दुख को आकृष्ट करता है। असंतोष अधिक असंतोष को आकृष्ट करता है।
और प्रसन्नता अधिक प्रसन्नता को लुभाती है। आनंद अधिक आनंद को आकर्षित करता है। शांति अधिक शांति को आकर्षित करती है। कृतज्ञता अधिक कृतज्ञता को आकर्षित करती है। दयालुता अधिक दयालुता को आकर्षित करती है। प्रेम अधिक प्रेम को आकर्षित करता है। आपका काम अंदरूनी है। अपने संसार को बदलने के लिए आपको बस इतना ही करना है। कि अपने अंदर के अहसास को बदल लें। यह कितना आसान है!

द सीक्रेट- दैनिक प्रेरणा, जिसे एक डेस्क पर खड़ा किया जा सकता है, ज्ञान का एक व्यावहारिक दैनिक कैलेंडर हो सकता है, प्रत्येक पृष्ठ नई अंतर्दृष्टि प्रदान करता है, प्रत्येक दिन पुस्तक में चर्चा की गई शिक्षाओं को लागू करने का अवसर देता है।

Download दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna PDF Book Free,दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna PDF Book Download kare Hindi me , दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna Kitab padhe online , Read Online दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna Book Free, दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna किताब डाउनलोड करें , दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna Book review, दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna Review in Hindi , दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna PDF Download in English Book, Download PDF Books of   रॉन्डा बर्न / Rhonda Byrne   Free,   रॉन्डा बर्न / Rhonda Byrne   ki दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna PDF Book Download Kare, दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna Novel PDF Download Free, दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna उपन्यास PDF Download Free, दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna Novel in Hindi, दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna PDF Google Drive Link, दैनिक प्रेरणा PDF | Dainik Prerna Book Telegram

Download
Buy Book from Amazon
5/5 - (20 votes)
हमारे चैनल से जुड़े। To Get Latest Books Notification!

Related Books

Shares