Share This Book

आपके अवचेतन मन की शक्ति / Aapke Avchetan Mann ki Shakti by Joseph Murphy Download Free PDF

5f1ea85529739.php

उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित करने वाली यह श्रेष्ठ पुस्तक आसान एवं बेहद प्रभावशाली तकनीकों के द्वारा उन मानसिक अवरोधों को दूर करना सिखाती है, जो आपके और आपकी मनचाही सफलता के बीच बढ़ा बनाते हैं. इस क्रांतिकारी पुस्तक के ज़रिये, प्रेरणा के विशेषज्ञ डॉ. जोसेफ़ मर्फ़ी ने संसार भर के लाखों लोगों को मात्र अपने सोचने के तरीक़े में बदलाव लाकर, बेहतरीन परिणाम पाने में मदद की है.

डॉ. जोसेफ़ मर्फ़ी मूलभूत सिद्धांत को स्पष्ट करते हैं कि यदि आप वास्तव में किसी चीज़ में विश्वास करते हैं और निरंतर उसके मानसिक-चित्रण का अभ्यास करते हैं, तो उन अवचेतन संबन्धी बाधाओं से उबरा जा सकता है जो आपको सफ़ल होने से रोकती हैं. इस प्रकार, आप अपने विश्वासों को यथार्थ में बदलते हुए कामयाबी प् सकते हैं. वास्तविक जीवन कि प्रेरक घटनाएँ व किस्से डॉ. जोसेफ़ मर्फ़ी कि बताई तकनीकों की पुष्टि करते हैं. वे हमें व्यवहारिक दिशा-निर्देश देते हैं जिससे हम:
मज़बूत आत्मविश्वास विकसित कर सकते हैं वैवाहिक जीवन व अन्य संबंधों को बेहतर बाना सकते हैं
नए तथा मैत्रीपूर्ण सम्बन्ध स्थापित कर सकते हैं
बुरी आदतों को छोड़ सकते हैं तथा अपने भय पर काबू प् सकते हैं
धन-संपत्ति अर्जित कर सकते हैं
पदोन्नति व सम्मान प्राप्त कर सकते हैं

अपने अवचेतन मन की अदभुत, जादुई शक्ति को जानने के लिए इस पुस्तक को ज़रूर पढ़ें. इसके माध्यम से आप सरल, व्यावहारिक एवं उपयोगी तकनीकों व अभ्यासों को सहजता से अपने दैनिक जीवन में लागू कर सकेंगे.

मैंने दुनिया भर में सभी तरह के लोगों के जीवन में चमत्कार होते देखे हैं।
चमत्कार आपके साथ भी हो सकते हैं – बशर्ते आप अपने अवचेतन मन की जादुई शक्ति का इस्तेमाल शुरू कर दें। यह पुस्तक आपको यह सिखाने के लिए
लिखी गई है कि आप अपने अवचेतन मन की शक्ति से अपनी तक़दीर खुद कैसे बनाएँ। इंसान अपने अवचेतन मन में जैसा सोचता है, वैसा ही वह बन जाता है।

क्या आप इन सवालों के जवाब जानते हैं?
एक व्यक्ति दुखी क्यों होता है, जबकि दूसरा खुश क्यों होता है? एक व्यक्ति सुखी और समृद्ध क्यों होता है, जबकि दूसरा ग़रीब और दुखी क्यों होता है ?
एक व्यक्ति भयभीत और तनावग्रस्त क्यों होता है, जबकि दूसरा आस्थावान तथा आत्मविश्वासी क्यों होता है? एक व्यक्ति के पास सुंदर, आलीशान बंगला क्यों होता है, जबकि दूसरा झोंपड़पट्टी में क्यों रहता है?
एक व्यक्ति बहुत सफल क्यों होता है, जबकि दूसरा बुरी तरह असफल क्यों होता है? एक वक्ता उत्कृष्ट और असाधारण रूप से लोकप्रिय क्यों होता है, जबकि दूसरा औसत और अलोकप्रिय क्यों होता है? एक व्यक्ति अपने काम या पेशे में जीनियस क्यों होता है, जबकि दूसरा जिंदगी भर मेहनत करने के बावजूद कुछ हासिल क्यों नहीं कर पाता?
एक व्यक्ति तथाकथित असाध्य बीमारी से ठीक क्यों हो जाता है, जबकि …

हमारे Telegram चैनल से जुड़े। To Get Latest Notification!

Related Books

Shares